Khabarhaq

आईपीएल की तर्ज पर क्रिकेट लीग प्रतियोगिता के लिए मेवाती क्रिकेटरों की हुई नीलामी।

Advertisement

आईपीएल की तर्ज पर क्रिकेट लीग प्रतियोगिता के लिए मेवाती क्रिकेटरों की हुई नीलामी।

मेवात रॉयल्स टीम के फ्रेंचाइजी याहया इब्राहीम और सपाम हुसैन ने खरीदे 18 खिलाड़ी

मेवाती क्रिकेटर अंजुम हुसैन, नदीम अजमत नसीम उर्फ नस्सू दिखाएंगे अपनी प्रतिभा का जलवा।

एनसीआर में खेले जाने वाली बड़ी प्रतियोगिता है शारदा फाउंडेशन चैरिटी लीग।

 

फोटो–नीलामी के दौरान विभिन्न फ्रेंचाइजी आठ टीमों के सदस्य

फोटो– याहया इब्राहीम व सद्दाम हुसैन नीलामी के दौरान बोली लगाते हुए।

 

 

यूनुस अलवी

नूंह (मेवात)

मेवात के षिकरावा गांव के रहने वाले “ााहबाज अहमद के भारतीय टीम का हिस्सा बनने के बाद मेवात के खिलाड़ी भी उनकी तरह देष की टीम में खेलने का मन बना रहे हैं। इसी का नजीता है कि नूंह जिला में हर खंड और जिला स्तर बडे बडे किक्रेट टूर्नामेंट आयोजित हो रहे हैं। मेवात के खिलाडियों के होंसलों को पंख लगाने के लिए अब दो युवा याहया इब्राहीम और सद्दाम हुसैन आगे आए हैं। एनसीआर में खेले जाने वाली बड़ी प्रतियोगिता शारदा फाउंडेशन चैरिटी लीग का आयोजन किया जाता है। “ाुक्रवार रात्रि गुरुग्राम के स्पोर्ट्सक्यूब परिसर में प्रतियोगिता में भाग लेने वाली विभिन्न टीमों के खिलाड़ियों की नीलामी की गई। जिसमें मेवाती क्रिकेटरों ने बढ़-चढ़कर पंजीकरण कराया था। मेवात के मशहूर क्रिकेटर वसीम उर्फ नस्सू को 31 हजार की नीलामी के साथ सबसे महंगे दामों में मेवात रॉयल्स ने अपने नाम किया। शारदा फाउंडेशन चैरिटी लीग का पहली बार हिस्सा बनने जा रही मेवात रॉयल के फ्रेंचाइजी याहया इब्राहीम व सद्दाम हुसैन ने मंहगें दोमों में करीब 18 बेहतरीन खिलाडियों को खरीदा।

आईपीएल की तर्ज पर प्रतियोगिता में भाग लेने वाली आठ फ्रेंचाइजियों टीमों ने 187 में से करीब 132 खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदा। निलामी के दौरान देश के अलग-अलग कोनों से खिलाड़ी हिस्सा लिया।

मेवात रॉयल के फ्रेंचाइजी याहया इब्राहिम व सद्दाम हुसैन ने बताया कि एनसीआर में शारदा फाउंडेशन चैरिटी लीग का आयोजन किया जाता है। जिसमें आठ फ्रेंचाइजियों के साथ दिल्ली कैपिटल्स, हरियाणा हरिकेन, बंगाल टाइगर, चेन्नई किंग पंजाब 11, यूपी योद्धा और मेवात रॉयल्स टीमों में खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा। खास बात यह है कि मेवात रॉयल्स टीम के लिए मेवाती क्रिकेटरों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक अच्छा अवसर होगा। जिसमें मेवात के क्रिकेटरों ने भी बढ़ चढ़कर ही हिस्सा लिया। मेवात रॉयल्स टीम के लिए अंजुम हुसैन कप्तान के तौर पर अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके अलावा नदीम अजमत, नसीम उर्फ नस्सू, सरपंच अब्दुल जब्बार व राशिद सहित 18 खिलाड़ियों का नीलामी के माध्यम से चयन हुआ है। इस प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को लाखों रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। सभी मैचों सीधा प्रसारण होगा। लीग की शुरुआत मार्च माह में होगी। सभी मैच गुरुग्राम और चंडीगढ़ में खेले जाने हैं।

मेवात रॉयल्स टीम के फ्रेंचाइजी याहया इब्राहिम और सद्दाम ने बताया कि प्रतियोगिता के माध्यम से मेवाती क्रिकेटरों की प्रतिभा पहचान कर उनको सही प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना उनका उद्देश्य है। मेवात रॉयल्स टीम में खेलने वाले 18 अच्छे खिलाड़ियों का चयन किया गया है। उनका कहना है कि मेवात के युवाओं में प्रतिभा कूट कूट कर भरी हुई है लेकिन उनको सुविधाएं और मार्गदर्शन नहीं मिल पाता है जिसकी वजह से ये प्रतिभाएं दब कर रह जाती हैं।

याहया इब्राहीम और सद्दाम हुसैन ने बताया कि जो काम यहां के नेताओं को करना चाहिए वह काम अब मेवात रॉयल्स के जरिए किया जाऐगा। हम लोग मेवात के क्रिकेट टैलेंट से प्यार करने वालों को आगे लाना चाहते है।

आपको बता दें कि “ाुक्रवार को ही नोएडा सेक्टर 127 में दिल्ली पुलिस मेवाती इलेवन और एफएफजी किंग यानी कि सद्दाम हुसैन (अयान हुसैन) के बीच में खेला गया यह मैच एक फ्रेंडली मैच था जिसमें दिल्ली पुलिस मेवाती लड़कों ने पहले बैटिंग करते हुए 18.5 ओवर में 110 रन बनाए जवाब में एफएफजी किंग बैटिंग करने उतरी तो उसने 13.4 ओवर में 111 रन बनाकर 7 विकेट से

मैच जीत लिया।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website