Khabarhaq

मेवात में बकरी चोरों का आतंक

Advertisement

मेवात में बकरी चोरों का आतंक

कार से दो बकरी चुराते हुए पुलिस ने एक चोर को किया गिरफ्तार

मेवात दर्जन भर गावो में हो चुकी है पशुओं की चोरी

 

फोटो बकरी चोर नगीना पुलिस की हिरासत में

 

 

यूनुस अलवी

नूंह/मेवात

 

नूंह जिला में आजकल बकरी चोरों का आतंक मचा हुआ है। ये चोर मेवात के दो दर्जन अधिक गांवों में बकरी सहित अन्य पशुओं को चोरी कर चुके हैं। ये चोर अक्सर रात के समय करीब 3 बजे से 4 बजे के बीच चोरी को अंजाम देते हैं क्योंकि इस वक्त लोग गहरी नींद में होते हैं। चोरी करने से पहले ये चोर दिन के समय पहले उन घर और जगहों को तलाश कर लेते हैं जहां इन बकरी या पशुओं को बांध कर रखा होता है। ऐसे ही एक चोर को नगीना पुलिस ने गांव मांडी खेड़ा से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से दो बकरियां बरामद भी की हैं। फिलहाल पुलिस ने चोर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी हैं।

गांव माड़ीखेड़ा निवासी उमर मोहम्मद पुत्र सत्तार ने थाना नगीना जिला नूंह में दी शिकायत में बताया कि वह एक गरीब आदमी है तथा मजदुरी का काम करता है। उसके पास 07 बकरियां है। जिनमें से 02 बकरियां कुछ दिन पहले चोरी हो गई थी। जोकि आज तक नही मिली है। बाकी बची 5 बकरियों को दिनांक 22 फरवरी 2024 की रात को उसने अपने घर में बांधा हुआ था।उसी दिन से अपने तौर पर अपनी बकरियो को तलाशता आ रहा हूँ। लेकिन अभी तक उन बकरियो का कोई सुराग नहीं लग सका। वह तभी से ही बकरी चोरों को तलाश में था।

26 फरवरी को प्रात करीब 03 बजे एक स्विफ्ट डिजायर गाडी रंग सफेद मेरे घर के पास में आई थी। और गाड़ी में सवार युवको ने मेरी 02 बकरी चोरी करके गाड़ी में डाल ली और गाड़ी को लेकर बडकली चौक की तरफ भगा लिया। उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पहले से ही गांव के अड्डे पर नाईनंगला रोड पर खड़ी पुलिस पीसीआर जोकि गस्त पर थी। पुलिस ने नाकाबंदी करके गाडी समेत चौर को पकड़ लिया। उमर मोहम्मद का कहना है कि 15/20 दिन में नगीना थाना के ही गांव मूलथान, जलालपुर फिरोजपुर, कुलढेरा, पटाकपुर, मोहम्मद बास, माडी खेड़ा से दर्जनों बकरियों को रात में कर चुके हैं। इन बकरी और पशु चोरों ने इलाके में आतंक मचाया हुआ है।

जांच अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि उनकी पुलिस टीम 26 फरवरी की रात्री नाई नंगला रोड पर गाड़ी पर मोजूद थे कि उमर मोहम्मद पुत्र सत्तार निवासी मांडीखेडा ने आकर सूचना दि कि एक सिफ्ट डिजायर न० HR-55 AB- 1373 घर से दो बकरी चोरी करके ले गए है जो करीब 30 मिनट बाद एक गाडी नाई नंगला की तरफ से आती हुई दिखाई दी। गाडी के पास आने पर टार्च कि लाईट से गाड़ी चालक को रोकने का इसारा किया तो गाडी चालक ने अपनी गाड़ी को पिझे मोडने लगा तभी तो अन्य पुलिसकर्मियों की सहायता से भागकर चोर को काबू किया। उन्होंने बताया कि आरोपी चोर की पहचान रिजवान पुत्र सगीर अहमद निवासी देहाना थाना सदर नूह के तौर पर हो गई है। आरोपी के कब्जे से 2 बकरी बरामद की है। तथा चोरी में इस्तेमाल की गई स्विफ्ट डिजायर कार नंबर HR 55 AB 1373

को कब्जे में लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी को आज 27 फरवरी को अदालत में पेश किया गया जहां से अदालत ने आरोपी को 14 दिन के जुडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website