Khabarhaq

मेवात नगीना की बॉक्सर सीधी जैन बनी कांस्य पदक विजेता 

Advertisement

मेवात नगीना की बॉक्सर सीधी जैन बनी कांस्य पदक विजेता 

• विजेता पत्र और 15 हजार की इनामी राशि भी मिली
यूनुस अलवी, 
मेवात, 
    खेलो इंडिया आरईसी टैलेंट हंट एल और भारतीय मुक्केबाज संघ के तत्वाधान में राष्ट्रीय प्रतियोगिता जो राष्ट्रीय बॉक्सिंग अकैडमी रोहतक में 30 मार्च से 6 अप्रैल 2024 तक संपन्न हुई। उसमें मेवात के नगीना गांव की उभरती हुई खिलाड़ी सिद्धि जैन ने हरियाणा की तरफ से प्रतिभागीता करते हुए अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ते हुए इस प्रतियोगिता के 54 से 57 जूनियर महिला भार वर्ग मैं कांस्य पदक जीत कर राजीव गांधी खेल परिसर नगीना के मुक्केबाजी सेंटर एवं मेवात का नाम रोशन किया। मुक्केबाज सिद्धि जैन अपने सेमीफाइनल मुकाबले में संघर्ष करते हुए 3-2 के अत्यधिक नजदीकी मुकाबला में पराजित हो गई। जिस कारण सिद्धि जैन को कांस्य पदक प्राप्त हुआ। अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर तमन्ना के बाद सिद्धि जैन की मेवात जिले की तरफ से यह सबसे बड़ी परफॉर्मेंस है। सिद्धि जैन इससे पहले भी सीधी जाने अनेक प्रतियोगिता में पदक जीतकर मेवात क्षेत्र का नाम रोशन किया है।
    खिलाड़ी की इस परफॉर्मेंस पर मुक्केबाजी प्रशिक्षक एवं जिला खेल अधिकारी मनोज कुमार और मुक्केबाजी के सीनियर खिलाड़ी एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं  ने सिद्धि जैन के अभिभावकों और खिलाड़ी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
   उन्होंने एम3एम ग्रुप का भी धन्यवाद किया जिन्होंने सीधी जैन को स्पॉन्सर किया हुआ है। इस प्रतियोगिता में ईस्ट वेस्ट नॉर्थ और साउथ जॉन के 400 पदक विजेता खिलाड़ी भाग ले रहे थे जोनल प्रतियोगिताएं पूरा एक वर्ष तक आरईसी भारतीय मुक्केबाजी संघ खेलो इंडिया के द्वारा करवाई गई इस प्रतियोगिता में केवल 4 जोनल के खिलाड़ी ही भाग ले सकते थे नॉर्थ जोन के सिल्वर मेडल प्राप्त करने के बाद ही सिद्धि जैन का हरियाणा की तरफ से इस प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया था इस प्रतियोगिता में बॉक्सर सिद्धि जैन को 15 हजार का नगद पुरस्कार राशि भी प्राप्त हुई है। सिद्धि जैन की सफलता पर मुक्केबाजी सेंटर के सभी खिलाड़ियों ने बधाइयां दी मुक्केबाजी प्रशिक्षक और जिला खेल अधिकारी आशा वक्त की है कि सिद्धि जैन राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सत्र पर मेवात का नाम रोशन करेगी।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website