Khabarhaq

ईडी ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाव मालिक को किया गिरफ्तार -अदालत ने 3 मार्च तक भेजा ईडी की हिरासत में

Advertisement

ईडी ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाव मालिक को किया गिरफ्तार
-अदालत ने 3 मार्च तक भेजा ईडी की हिरासत में

ख़बरहक़
मुंबई
ईडी के अधिकारियों ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया ज़ह अदालत ने नवाब मलिक को 3 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार दोपहर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया. तकरीबन 8 घंटे तक चली लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. गिरफ्तारी के बाद एनसीपी नेता की जेजे हॉस्पिटल में मेडिकल जांच कराई गई और फिर आरोपी को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया.

कोर्ट में नवाब मलिक ने बताया कि कैसे उन्हें सुबह-सुबह उठाया गया. हिरासत में लिया गया और फिर सम्मन की प्रति पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया. वहीं ईडी की तरफ़ से पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि जांच के दौरान पता चला की D गैंग के एक मेंबर ने 200 करोड़ की सम्पत्ति को नवाब मलिक के परिवार और उनके द्वारा नियंत्रित किए जाने वाले कंपनी ने ख़रीदी है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता मलिक (62) को दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी के दफ्तर में सुबह आठ बजे से करीब पांच घंटे तक पूछताछ किये जाने के बाद गिरफ्तार किया गया. अधिकारियों ने बताया कि उनका बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया गया. एनसीपी ने कहा है कि ईडी मलिक को सुबह करीब छह बजे उनके आवास से ले गई थी.
अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था जिसके बाद नवाब मलिक को गिरफ्तार किया गया है।

नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर बोले अखिलेश यादव

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मालिक की गिरफ़्तारी पर अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जानता पार्टी घबराती है.

अखिलेश यादव ने अपने बयान में कहा कि इस तरह की एजेंसियों को सामने लाकर के लोगों को अपमानित करती है, झूठे मुकदमे में फंसाती है. झठे मुकदमे लगाकर जेल भेजती है. हमने कई बार देखा है कि यहां पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बताया था कि उनको खतरा है कि विधानसभा में आतंकवादी हमला हो सकता है, लेकिन पुड़िया निकली थी. बाद में पुड़िया निकली बुरादा. लकड़ी का घिसा हुआ पाउडर. अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग कुछ भी कर सकते हैं।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

SYL पर हरियाणा के पक्ष में आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू करवाना मौजूद सरकार की जिम्मेवारी –स्वतंत्रता सेनानी चौ. रणबीर सिंह ने हमेशा गाँव, गरीब, किसान को अपने विचारों के केंद्र में रखा – भूपेन्द्र सिंह हुड्डा

Please try to copy from other website