Khabarhaq

पिनगवां पंचायत समिति को सोमवार को मिलेगा पहला चेयरमैन, किसके पास ही सबसे ज्यादा सद्स्य देखे लिस्ट

Advertisement

सोमवार को होगा पिनगवां पंचायत समिति चेयरमैन का चुनाव
-अब से पहले दो बार रद्द हो चुका है चुनाव
-असलम बूबलहेड़ी और रफीक तेड़ का मुकाबला हैंे
-असलम ने 16 सदस्यों के साथ ग्रहण की भाजपा की सदस्यता
-दोनों ही चेयरमैन उम्मीदवार 16-17 सदस्यों का दावा कर रहे है।

यूनुस अलवी
पुन्हाना/मेवात
दो बार स्थगित होने के बाद अब सोमवार को पिनगवां पंचायत समिति के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का चुनाव होगा। पिनगवां के नवनिर्मित खंड कार्यालय में चुनाव कराया जायगा। जिला प्रषासन ने चुनाव कराने के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं तथा सुरक्षा को लेकर भारी पुलिस बल तैनात किया जायेगा। 26 दिसंबर को कोरम पूरा न होने और 28 दिसंबर को रिटर्निंग अधिकारी के बीमार होने के चलते चुनाव टाला जा चुका है।

फोटो-पूर्व विधायक नसीम अहमद की अगुवाई में 16 सदस्य भाजपा प्रदेष अध्यक्ष ओम प्रकाष धनकड़ के समक्ष भाजपा की सदस्य ग्रहण करते हुए
चेयरमैन पद के दोनों दावेदार अपना बहुमत अपने साथ होने का दावा कर रहे हैं। पिनगवां पंचायत समिति के कुल 28 पंचायत समिति सदस्यों में असलम बूबलहेड़ी 16 और रफीक तेड़ 17 सदस्य साथ होने का दावा कर रहे है। अब इसका खुलासा हो सोमवार को होने वाले चुनाव के बाद ही पता चल सकेगा कि सदस्यों का बहुमत किस के पास है। जिस भी सदस्य के पास बहुत होगा वहीं पिनगवां पंचायत समिति का पहला चेयरमैन होगा।

आपको बता दें कि पिनगवां के खंड बनने के बाद पहली बार यहां पंचायत समिति का गठन किया गया है। अब से पहले पिनगवां पुन्हाना पंचायत समिति का हिस्सा थी। पिनगवां पंचायत समिति के कुल 28 सदस्य है। जिस भी व्यक्ति के पास 15 सदस्यों का बहुमत होेगा वहीं पिनगवां पंचायत समिति का पहला चेयरमैन होगा।
आपको बता दें कि फिरोजपुर झिरका से पूर्व विधायक एंव भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेष अध्यक्ष नसीम अहमद की अगुवाई में असलम बूबलहेड़ी ने 16 सदस्यों के भाजपा प्रदेष अध्यक्ष ओम प्रकाष धनकड़ के समक्ष भाजपा की सदस्य ग्रहण कर अपनी उम्मीदवारी को मजबूत बना लिया है।

चेयरमैन पद के दावेदार असलम बुबलहेड़ी ने बताया कि उसके पास 16 सदस्यों का समर्थन हांसिल है। सभी 16 सदस्यों ने भाजपा के प्रदेष धनकड़ की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। वह 11 बजे पिनगवां पहुंचकर अपना बहुमत बिना किसी परेषनी के साबित कर देगें। उन्होने कहा कि इस बार चुनाव स्थगित नहीं होंगा।

Photo   भाजपा नेत्री नोकछम चौधरी के साथ रफीक टैड का गुट
दूसरी ओर चेयरमैन के दावेदार रफीक तेड़ के भाई फारूक खान ने बताया कि उनके पास पहले ही दिन से 17 सदस्यों का समर्थन हासिंल है। वह सोमवार को अपना बहुमत दिखा देंगें।
भले ही दोनों चेयरमैन पद के उम्मीदवार अपने साथ 16-17 सदस्य होने का दावा कर रहे है। अब ये तो चुनाव के बाद ही पता चल सकेगा कि बहुत किस के पास है।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website