Khabarhaq

• सीएम फ्लाइंग की डीपो होल्डर की दुकान पर छापा, मचा हड़कंप। • दस क्विंटल गेहूं कम तो 115 किलो चीनी अधिक मिली, मामला दर्ज, आरोपी फरार

Advertisement

• सीएम फ्लाइंग की डीपो होल्डर की दुकान पर छापा, मचा हड़कंप।
• दस क्विंटल गेहूं कम तो 115 किलो चीनी अधिक मिली, मामला दर्ज, आरोपी फरार

 

यूनुस अल्वी
नूंह/मेवाती
नूंह जिले के अधिकतर डिपो होल्डर गरीबों का राशन डकारने से बाज नहीं आ रहे हैं। पिछले कई महीनों में मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने एक दर्जन से भी अधिक दीपू धारकों के खिलाफ भ्रष्टाचार करने का मामला दर्ज कराया है। वहीं बुधवार को भी
मुख्यमंत्री उड़नदस्ता रेवाड़ी की टीम द्वारा जिला नुहं के थाना रोजकामेव में राशन डिपो पर मुक़दमा दर्ज कराया है।


मुख्यमंत्री उड़नदस्ता के उप पुलिस अधिक्षक राजेश चैची ने बताया की सीएम फलाइंग की गुप्त शिकायत मिली की नूंह जिला के थाना रोजका मेव के गांव खानपुर अटैच रोजकामेव का डीपो होल्डर गरीबों को राशन बांटने में भरी गड़बड़ कर रहा हे। गुप्त सूचना के आधार पर सब इंस्पेक्टर सचिन कुमार मुख्यमंत्री उडनदस्ता रेवाडी व उप निरीक्षक तारीफ खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी नुहं की संयुक्त टीम द्वारा गांव खानपुर अटैच रोजकामेव में आकिल सहबाज डिपो होल्डर के सरकारी राशन डिपो पर रेड की गई।


निरीक्षण के दौरान राशन डिपो पर गेंहू व अन्य सामान का स्टाॅक चैक किया गया। चैकिंग के दौरान पी.ओ.एस मशीन के रिकाॅर्ड अनुसार 10 क्विंटल गेंहू कम पाया गया तथा 115 किलोग्राम चीनी रिकाॅर्ड से अधिक पाई गई। इतना ही नहीं डिपो स्थल पर ओपीएच/बीपीएल/एएवाई लाभार्थियों की सूची व पी.एम.जी.के.वाई स्कीम का बैनर व टोल फ्री नम्बर भी अंकित नहीं मिला।
जांच के बाद उप निरीक्षक तारिफ द्वारा डिपो होल्डर आकिल सहबाज के खिलाफ सरकारी राशन के गबन को लेकर पीडीएस कन्ट्रोल आर्डर व आवश्यक वस्तु अधिनियम 07/10/55 के नियम व शर्तो की अवहेलना पर थाना रोजकामेव मुकदमा दर्ज कराया गया है।
वही रोजका मेव थाना प्रभारी का कहना हे की शिकायत के आधार पर आरोपी डीपो होल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website