Khabarhaq

मेवात तावडू खंड में ड्यूल डेस्क खरीद मामले में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सहित तीन गिरफ्तार

Advertisement

तावडू खंड में ड्यूल डेस्क खरीद मामले में जिला शिक्षा अधिकारी रामफल धड़कन और तावडू के खंड शिक्षा अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद अब विजिलेंस विभाग की टीम ने नूंह जिले के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी मुकेश कुमार यादव, उनके एक रिश्तेदार और एक सेल्समैन को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है।

विजिलेंस टीम ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अदालत से एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी हो सकती है। अब रिमांड के दौरान ही पूरे मामले और अन्य आरोपियों के राज का खुलासा हो सकेंगे।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने इस मामले में धारा 409, 420, 466, 467, 468, 471, 120 बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्य धाराओं के तहत एक नई एफआईआर दर्ज की हे।


भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी मुकेश यादव के अलावा अनुराग सेठी सेल्स एग्जीक्यूटिव तथा भूप सिंह नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इन सभी पर आरोप है कि नूंह जिले के तावडू खंड में सरकारी स्कूलों में जिन ड्यूल डेस्क की खरीदारी होनी थी, उनमें साज – बाज होकर मोटा लेन – देन होने की बात सामने आई थी। इस मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम को कुछ ऑडियो तथा सोशल मीडिया पर चैट भी मिले थे। उसी के आधार पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की हे। इस मामले की करीब दो महीना पहले शिकायत ठेकेदार सूरजमल ने की थी। गत जनवरी माह में की गई शुरुआती कार्रवाई में जिला शिक्षा अधिकारी रामपाल धनखड़ तथा खंड शिक्षा अधिकारी तावडू संदीप मलिक को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद से ही जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी मुकेश यादव एवं अन्य लोगों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी। कुल मिलाकर इस मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई कर पूरे नेटवर्क का खुलासा किया है। अभी भी इस मामले में कुछ अन्य लोगों की गिरफ्तारी से इनकार नहीं किया जा सकता।


भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो इंस्पेक्टर जयपाल ने बताया की 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जिन्हें अदालत में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। मामले की जांच अभी जारी है, जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

खबर हक टीवी के लिए यूनुस अल्वी की रिपोर्ट

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website