Khabarhaq

•महिला खिलाडियों के पक्ष में खुलकर उतरे कांग्रेस नेता प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार पर हुए हमलावर •महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों पर खट्टर और दुष्यंत की चुप्पी दुःखद : आफताब अहमद •बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला खिलाड़ियों के पक्ष में एक ट्वीट तक नहीं किया – महताब अहमद

Advertisement

•महिला खिलाडियों के पक्ष में खुलकर उतरे कांग्रेस नेता प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार पर हुए हमलावर

•महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों पर खट्टर और दुष्यंत की चुप्पी दुःखद : आफताब अहमद

•बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला खिलाड़ियों के पक्ष में एक ट्वीट तक नहीं किया – महताब अहमद

यूनुस अलवी

नूंह,

एक नाबालिग सहित सात पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह और डब्ल्यूएफआई के अन्य कोचों पर वर्षों से उनका यौन उत्पीड़न करने के आरोपों ने हरियाणा की बीजेपी जजपा सरकार पर कांग्रेस नेताओं को हमला करने का मौका दे दिया है।

जहाँ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा महिला खिलाडियों के समर्थन में पहले दिन से बीजेपी जजपा पर हमलावर हैं वहीं कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद भी अब महिला खिलाडियों के पक्ष में खुलकर उतर कर प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार पर हमलावर हैं।

प्रदेश कांग्रेस नेता महताब अहमद जंतर मंतर दिल्ली जाकर महिला खिलाडियों को अपना समर्थन भी दे चुके हैं।

नूंह विधायक आफताब अहमद ने कहा कि महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोप संगीन हैं फ़िर भी बीजेपी अपने सांसद को पार्टी से निष्कासित क्यों नहीं कर रही है। इस तरह के आरोपी को पार्टी में रखने का मतलब है कि बीजेपी शोषण करने वालों को और आगे बढ़ाती है। दो हफ़्ते से महिला पहलवानों को सड़क पर बैठकर न्याय की भीख मांगनी पड़ रही है लेकिन बीजेपी सरकार अन्याय कर रही है। महिला पहलवान विनेश और बजरंग पुनिया जैसे खिलाड़ियों ने देश को खुशी के आंसू बहाने का मौका दिया। और आज बीजेपी सरकार उन्हें यह भेंट वापस कर रही है, फर्क इतना है कि इनके आसूं बेबसी के हैं।

विधायक आफताब अहमद ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी जजपा क्या प्रदेश की महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न मामले में अपनी पार्टी व सहयोगी दल के साथ हैं और महिला पहलवानों की अंदेखी कर रहे हैं। आफताब अहमद ने कहा कि प्रदेश की बेटियों के उत्पीडन पर सीएम और डिप्टी सीएम का मौन रहना उचित नहीं है, उन्हें आज प्रदेश की बेटियां देख कर चिंतित महसूस कर रही होंगी। उन्हें दलगत राजनीति से ऊपर उठकर न्याय की बात करनी चाहिए।

वहीं पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश के लिए पदक जीतने वाले खिलाडियों की बजाए केंद्र की भाजपा सरकार अपने उस सांसद
बृज भूषण सिंह को तरजीह दे रही है जो कोई पदक जीतने वाले चैंपियन नहीं हैं बल्कि उनके खिलाफ डकैती और हत्या के प्रयास सहित कई मामले दर्ज हैं। 1990 के दशक के मध्य में, उन्होंने दाऊद इब्राहिम गिरोह के सदस्यों को आश्रय देने के आरोप में टाडा के तहत कई महीने जेल में बिताए और जिस किसी ने भी मंच पर इस सांसद को थप्पड़ मारते हुए उनका वीडियो देखा होगा, उन्हें थोड़ा बहुत अंदाजा हो गया होगा कि वह कैसे हैं।

कांग्रेस नेता महताब अहमद ने कहा कि आरोपी बीजेपी सांसद ने पिछले साल कैमरे के सामने स्वीकार किया था कि उन्होंने अपने जीवन में एक हत्या की है। यह वह आदमी है जिसका पहलवान विरोध कर रहे हैं। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हस्तक्षेप नहीं किया और ना ही मामले में आरोपी सांसद पर कोई कारवाई की। ‘बेटी बचाओ बेटी बचाओ’ वाली सरकार बेटियों के यौन उत्पीड़न के आरोपी का समर्थन कैसे कर सकती है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website