Khabarhaq

• अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रजिया बानो के आरोपियों की एक साल बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी • आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी न होने पर जिला मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना देने की चेतावनी • पुलिस ने सभी 26 आरोपियों के बयान दर्ज करने बारे मंगलवार की किया था तलब • मंगलवार को एक भी आरोपी बयान दर्ज कराने साइबर थाने नूंह नहीं पहुंचा

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रजिया बानो के आरोपियों की एक साल बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी
• आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी न होने पर जिला मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना देने की चेतावनी
• पुलिस ने सभी 26 आरोपियों के बयान दर्ज करने बारे मंगलवार की किया था तलब
• मंगलवार को एक भी आरोपी बयान दर्ज कराने साइबर थाने नूंह नहीं पहुंचा
फोटो पुलिस द्वारा सभी 26 आरोपियों को भेजा गया नोटिस की कॉपी
यूनुस अल्वी
नूंह/मेवात
 ताइक्वांडो की इंटरनेशनल एवम कुश्ती की राष्ट्रीय खिलाड़ी रजिया बानो को करीब एक साल पहले सोशल मीडिया पर भद्दी भद्दी गालियां और जान से मारने की धमकी देने तथा उनकी फोटो को एडिट कर अश्लील हरकतें करने के आरोपियों को पुलिस एक साल बाद भी गिरफ्तारी नही कर सकी है। आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी न होने की सूरत में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रजिया बानो ने जिला मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना देने की चेतावनी भी दी है। दूसरी तरफ पुलिस ने सभी 26 आरोपियों को उनके बयान दर्ज कराने के लिए मंगलवार को तलब किया था लेकिन मंगलवार को एक भी आरोपी अपने बयान दर्ज कराने थाने नहीं पहुंचा। पुलिस जल्दी ही सभी आरोपियों के बयान दर्ज कराने के लिए दोबारा से नोटिस जारी करेगी।
  ताइक्वांडो की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रजिया बानो ने बताया कि उसने देश के लिऐ 6 बार मैडल जीते हैं। वह एक सामाजिक कार्यकर्ता है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुए एक साल बीत गया है लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नही किया जा सका है।
  पीड़ित राजिया बानो का कहना है की 2 दर्जन से अधिक लोगों ने उसे पिछले साल सोशल मीडिया पर गलत तरीके से ट्रोल किया था यहां तक कि उसको बदनाम करने की नियत से उसके सोशल मीडिया से फोटो लेकर उनको एडिट करके नग्न करके उनकी वीडियो फोटो शेयर की गई, उसे भद्दी भद्दी गालियां और जान से मारने की धमकी दी गई। गंदे कॉमेंट्स लिए गए।
  राजिया का कहना है कि उसने पुलिस को आरोपी शौकत अली पुत्र जमील निवासी गाव ख्वाजलीकलां थाना पिनंगवा, अलीम खान पुत्र हुसैन खा निवासी गाव उटावड, जाविद पुत्र अब्दुला निवासी गाव गुण्डबास , आरिफ पुत्र समसू निवासी गाव शादीपुर थाना नगीना, परवेज आलम पुत्र हसन मौहम्मद निवासी गाव छारोडा, इमरान खान निवासी गाव जिराहेड़ा थाना जुरहेडा, रबिन इन्जिनियर, नासिर खान, एम० डी० अजहर निवासी जखोपुर, जकरीया सहीद पुत्र सहीद निवासी गांव साकरस, अजहर मेवाती,  लूकमान देवला, इन्जिनियर समीर निवासी रामगढ, बरकत अली निवासी ककराली, नदीम खान मेवाती, तारिफ खान, कैफ निवासी ठेक,  वसीम खान मेवाती पुत्र असलूप निवासी गाव साकरस,  आसिफ खान मेवाती पुत्र वकील निवासी रहपूवा, नफसर उर्फ मुकीम पुत्र निसार निवासी गाव छारोडा, जैद खान मेव, वसीम खान सहाब, मुल्ला दानिश मेवाती,  मुनाहिद इन्जिनियर जलालपुरया, मुल्ला माहौलीया निवासी माहोली तथा राहुल खान सहित दो दर्जन से अधिक लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को अप्रैल 2022 में तावडू थाना और पुलिस कप्तान नूंह को शिकायत दी, जब पुलिस ने कोई करवाई नही को तो मजबूर होकर उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत के आदेश पर थारा 294/ 406/ 506 आई० पी० सी० वा 62 आई0 टी0 एक्ट के तहत थाना तावडू में 6 मई 2022 को मामला दर्ज हुआ। पुलिस ने अदालत के आदेश पर मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन अभी तक एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।
   अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रजिया बानो ने चेतावनी दी है अगर जल्दी ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह दिल्ली के पहलवानों की तरह नूंह जिला मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने को मजबूर होंगी।
क्या कहती है पुलिस
जांच अधिकारी सौहराब खान ने बताया कि सभी 26 आरोपियों को उनके बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजकर 16 मई मंगलवार को साइबर थाना नूंह बुलाया गया था। लेकिन एक भी आरोपी अपने बयान दर्ज कराने नहीं आया। सभी आरोपियों को दोबारा नोटिस जारी तलब किया जाएगा, उसके बाद ही कठोर कार्रवाई की जाएगी।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website