Khabarhaq

बजरंग दल और गोरक्षक दलों से जुड़े पांच दर्जन लोगो बिट्टू बजरंगी की अगवाई में खुले आम हथियारों को लहराते और जय श्रीराम के नारे लगाते हुए गोपालक जमात अली की 70 गाय, 17 बकरी और 6 गधों को जबरदस्ती लूट कर अपने साथ ले गए।

Advertisement

बजरंग दल और गोरक्षक दलों से जुड़े पांच दर्जन लोगो बिट्टू बजरंगी की अगवाई में खुले आम हथियारों को लहराते और जय श्रीराम के नारे लगाते हुए गोपालक जमात अली की 70 गाय, 17 बकरी और 6 गधों को जबरदस्ती लूट कर अपने साथ ले गए।
दर असल करीब 50 साल से गोपालन का काम कर रहे जमात अली और उनके परिवार की गाय को गौहत्या करने का झूठा आरोप लगाकर बजरंग दल और गोरक्षक दल से कथित तौर पर जुड़े फरीदाबाद के राज कुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी जबरदस्ती हथियारों के बल ले गए। जिससे हिंदू मुस्लिम समाज में भारी रोष है। 
दरअसल फरीदाबाद के गांव बाईखेडा जिला गुरुग्राम से जमात अली व इरफान गांव खोरी जमालपुर जिला फरीदाबाद की करीब 70 दुधारू गायों व 17 बकरियों और 6 गधों को बिटटू बजरंगी व उसके अन्य साथी हथियारों के बल पर लूट कर ले गए जबकि हाजी जमात अली और उनके परिवार के लोग पिछले करीब 50 साल से सैकड़ों गाय पालते आ रहे हैं और गायों का दूध बेचकर अपने बच्चो को पालन पोषण करते है। जब पीढ़ी इसकी थाना धोज़ जिला फरीदाबाद में शिकायत देने पहुंचे तो आरोपी बिट्टू बजरंगी अपने साथियों के साथ थाने पहुंच गया और पुलिस के सामने ही थाने में पीड़ित लोगो के साथ बत्तमीजी करने लगा।  बजरंग दल के ये कथित गुंडे थाने में भी पुलिस के सामने नही चुके तो अंदाजा लगाया जा सकता है की इस गुंडे को आखिर इतनी ताकत आ कहा से रही है।
आपको हम बताते चले कि दो जून को जमात अली की बेटी की शादी थी, जिसके लिए उन्होंने सभी हिंदू मुस्लिमो को दावत दे रखी थी। जमात अली ने अपने आसपास के गांव वालो का ख्याल रखते हुए कभी भी शादी ने नॉनवेज का इस्तेमाल नहीं किया बल्कि इस शादी में भी जमात अली ने हजारों लोगो के लिए वेज का खाने का समान मंगवाकर रखा हुआ था। वह बेटी की शादी में व्यस्त था और गाय बकरी की रखवाली के लिए छोटे छोटे बच्चो को रखा हुआ था। बिट्टू बजरंगी अपने पांच दर्जन साथियों और पुलिस के साथ 30 जून की रात्रि आता है और जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाते हुए हाजी जमात अली की करीब 70 गाय, 19 बकरियों और 6 गधों को लूट कर ले गए। आरोपियों का जब इतने से भी काम नही चला बल्कि पीड़ितो के खिलाफ सोहना पुलिस में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज भी करा दिया गया।
जमात अली का कहना हे की वे करीब 50 साल से गोपालन का काम करते है अपनी गायों को भी हिंदू समाज के गावो के आसपास रखते है।  गायों को अपने बच्चो से भी ज्यादा प्यार से रखते है। उनके लिए कई किस्म के चारा और छाए का इंतजाम कर रखा है। गायों का दूध बेचकर अपने बच्चो को पलटा है। उनके खिलाफ आजतक किसी थाने में कोई मुकदमा दर्ज नही है बल्कि आपस के हिंदू समाज के गावो के लोग अच्छी तरह जानते है। वह गायों का दूध बेचकर अपना गुजारा करता है। अगर कोई ये साबित कर दे की उसने ये गाय काटने के लिए रखी है तो उसे सारे आम फांसी पर लटका दिया जाए।
 इतना ही नहीं आसपास के हिंदू समाज के गावो के लोग भी जमात अली की तारीफ करते कहते है की उन्होंने कभी नही सुना की हाजी जमात अली कभी गो हत्या करता है या करवाता है।
इस घटना ने मुस्लिम समाज ही नही बल्कि हिन्दू समाज के लोगो में भी भारी रोष है। लोगो ने बिट्टू बजरंगी सहित अन्य लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।
हरियाणा विधानसभा में प्रीपक्ष के उपनेता चौधरी आफताब अहमद ने इस घटना पर अपना विरोध जताते हुए कहा की बजरंग दल, गोरक्षा दल आदि दलों से जुड़े कुछ लोग मेवात में आपसी भाईचारा को खराब करने की नाकाम कोशिश कर रहे है। हरियाणा की भाजपा जेजेपी सरकार इनपर करवाई करने की बजाए इनको खुली छूट दे रखी है।
आफताब अहमद ने सवाल उठाया की तो क्या अब हरियाणा में किसी मुसलमान को गाय पालना और उनका दूध बेचकर बच्चो का गुजारा करना भी पाप हो गया हे? क्या अब हरियाणा सरकार बजरंग दल और गोरक्षा दल की गुंडागर्दी को सबकुछ आंख बंद करके देखती रहेगी ? क्या अब एक समाज के लोगो को बिना किसी जुर्म के प्रताड़ित करने का अधिकार इन बजरंग दल, गोरक्षक दल के नाम पर फल फूल रहे कथित गुंडों को मिल गया है ? क्या सरकार की तरफ से इनको इतना अधिकार दे रखा हे की ये दिन या रात किसी भी समय किसी मुस्लिम के घर में घुस जाए और उनके घरों में गाय मांस तलाशने लगें और घर में बंधी हुई दुधारू गायों को ये कहकर छीन लिया जाए की इनको काटने के लिए रखा गया है? अब तो इन बजरंग दल के कथित गुंडों ने हद ही पार कर दी है। जिसको किसी भी कीमत पर बर्दास्त नही किया जा सकता।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website