Khabarhaq

हाथों में हथियार लहराते जय श्री राम के नारे लगाते हुए बजरंग दल वे गोरक्षक दल से जुड़े नेता बिट्टू बजरंगी सहित 60 के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज

Advertisement

• हाथों में हथियार लहराते जय श्री राम के नारे लगाते हुए बजरंग दल वे गोरक्षक दल से जुड़े नेता बिट्टू बजरंगी सहित 60 के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज

• मुस्लिम गौ पालक की 70 गाय 17 बकरियां और 6 गधे लूट कर ले गए बजरंग दल के नेता 

•बजरंग दल नेता बिट्टू बजरंगी के खिलाफ दो थानों में मुकदमा दर्ज

• फरिदाबाद के हिन्दू मुस्लिम समाज में भारी रोष

यूनुस अलवी

ख़बर हक डॉटकॉम

खुले आम धार्मिक भावनाएं भड़काने और तलवार लहराकर एक समाज के लोगो को खुली धमकी देने के लिए मशहूर व बजरंगदल से जुड़े राजकुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी सहित अन्य के खिलाफ पुलिस ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बिट्टू बजरंगी सहित उसके पांच दर्जन साथियों पर फरीदाबाद जिला के धोज व सारण दो थानों में धार्मिक भावनाएं भड़काने सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अब लोगो ने आरोपियो की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। आपको बता दे की बिट्टू बजरंगी के खिलाफ एक मुकदमा फरीदाबाद के थाना धोज और दूसरा सारण थाने में दर्ज किया गया है। 

थाना धोज में बजरंगी सहित अन्य लोगो के खिलाफ दर्ज मुकदमा नंबर 189 ग्राम धौज़ के प्रमुख लोगो की शिकायत पर दर्ज किया गया है। गांव धोज़ के प्रमुख लोगों द्वारा पुलिस को दी अपनी शिकायत में बिटटू बजरंगी, गोपाल बल्लबगढ, पंकज जैन पल्ला, अनूप पल्ला मोनू बल्लबगढ सतेन्द्र, मोती खटाना डबुआ व उसके अन्य 50-60 साथियों के खिलाफ अवैध हथियार रखने व जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने तथा जान से मारने की धमकी देने और आगे देख लेने और इलाके में दंगा व फसाद फैलाने व सामाजिक माहौल खराब करने पर कार्यवाही करने की शिकायत दी। शिकायत के आधार पर धोज पुलिस ने आरोपी बिटटू बजरंगी, गोपाल बल्लबगढ, पंकज जैन पल्ला, अनूप पल्ला मोनू बल्लबगढ सतेन्द्र, मोती खटाना डबुआ व उसके अन्य 50-60 साथियों के खिलाफ अवैध हथियार रखने व जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने तथा जान से मारने की धमकी देने और धार्मिक भावनाएं भड़काने की धारा 295ए, 506, 148, 149 और अवेध हथियार रखने का मामला दर्ज किया है

ग्रामिणो द्वारा दी शिकायत में आगे कहा की 30 जून. 2023 को गांव बाईखेडा जिला गुरुग्राम से जमात अली व इरफान गांव खोरी जमालपुर जिला फरीदाबाद की करीब 60 दुधारू गायों व 17-18 बकरियों को बिटटू बजरंगी व उसके अन्य साथियों ने इन लोगो के बच्चों से छीनकर इन गायों व बकरियों को खोरी जमालपुर गांव से पैदल व गाडीयो में व बाईको पर सवार गांव धौज होते हुए अवैध हथियारों को खुलेआम हवा में लहराते हुए व मुस्लिम समाज के खिलाफ भड़काउ नारे देते हुए व जातिसूचक अपशब्द जैसे (मुल्लों, आतंकवादी, जिहादियों व ये हथियार मुल्लों को काटने के लिए हैं आदि) बोलते हुए और उनकी विडियो बनाने पर जान से मारने की धमकीयां देते हुए धौज थाना इलाके का माहौल खराब करने व दंगा फसाद फैलाने का काम किया गया व इसके बाद भी हमारे इलाके में जगह-जगह इसी तरह का माहौल और समाज में दंगा फसाद फैलाने का काम लगातार जगह-जगह किया जा रहा हैं। हमारे इस इलाके में हिंदू-मुस्लिम आपसी प्यार व मोहब्बत व भाईचारे के साथ रहते आ रहे हैं जिसको ये लोग अपने राजनितिक व निजी फायदे के लिए खराब करने का काम कर रहे हैं। गांव वालो ने असमाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त तुरंत कानूनी कार्यवाही की किए जाने की मांग करते हुए कहा की जिससे आपसी सौहार्द व शांति व्यवस्था कायम की जाए

वही दूसरा मुकदमा न. 330 थाना सारण जिला फरीदाबाद पुलिस ने स्वेते संज्ञान लेते हुए बिट्टू जबरंगी सहित कई के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने की धारा 295ए और 34 आईपीसी के तहत दर्ज किया है।

पुलिस चौकी पर्वतीया कालोनी थाना सारन के सब इंस्पेक्टर सुरेश ने पुलिस को दी शिकायत में कहा की वह पडताल क्राईम इलाका पुलिस चौकी पर्वतीया कालोनी चाचा चौक मौजूद था कि एक विडियो सोसल मिडिया के माध्मय से लाईव विडियो वायरल हो रहा है। जो देखने से प्रतिक हुआ कि यह विडियो बाबा मण्डी के सामने मन्दिर नंगला पार्ट -1 एन.आई.टी फरीदाबाद का है। जिस विडियो को सुनने पर पाया कि विडियो वायरल में एक आवाज बिट्टु बजरंगी भी बोलता सुनाई दे रहा है। जो उस व्यक्ति की हाँ में हाँ मिला रहा है। विडियो वायरल में ये व्यक्ति एक विशेष समुदाय वर्ग के लोगों को जिहादीयो व सुवरो अन्य अपशब्द बोलकर धर्म का अपमान करने के आशय से विडियो लाईव की हुई है।

जो लाईव विडियो को अपने मोबाईल में डाउनलोड करके अलग से पेन ड्राइव में डालकर कब्जा पुलिस मे बतोर सबूत लिया गया है। जो बिट्टु बजरंगी वा उसके साथी ने विडियो मे एक विशेष समुदाय वर्ग के लोगो को जिहादी बतलाकर अन्य शब्द जो कि उनके धर्म का अपमान करने के आशय धार्मिक भावनाओं को ठेस पहचाकर जुर्म जेर धारा 295A, 34 IPC का किया गया है।

दरअसल फरीदाबाद के गांव बाईखेडा जिला गुरुग्राम से जमात अली व इरफान गांव खोरी जमालपुर जिला फरीदाबाद की करीब 70 दुधारू गायों व 17 बकरियों और 6 गधों को बिटटू बजरंगी व उसके अन्य साथी हथियारों के बल पर लूट कर ले गए थे। जबकि हाजी जमात अली और उनके परिवार के लोग पिछले करीब 50 साल से सैकड़ों गाय पालते आ रहे हैं और गायों का दूध बेचकर अपने बच्चो का पालन पोषण करते है।

आपको हम बताते चले कि दो जून को जमात अली की बेटी की शादी थी, जिसके लिए उन्होंने सभी हिंदू मुस्लिमो को दावत दे रखी थी। जमात अली ने अपने आसपास के गांव वालो का ख्याल रखते हुए कभी भी शादी ने नॉनवेज का इस्तेमाल नहीं किया बल्कि इस शादी में भी जमात अली ने हजारों लोगो के लिए वेज का खाने का समान मंगवाकर रखा हुआ था। वह बेटी की शादी में व्यस्त था और गाय बकरी की रखवाली के लिए छोटे छोटे बच्चो को रखा हुआ था। बिट्टू बजरंगी अपने पांच दर्जन साथियों और पुलिस के साथ 30 जून की रात्रि आता है और जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाते हुए हाजी जमात अली की करीब 70 गाय, 17 बकरियों और 6 गधों को लूट कर ले गए। आरोपियों का जब इतने से भी काम नही चला बल्कि पीड़ितो के खिलाफ सोहना पुलिस में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज भी करा दिया गया।

जमात अली का कहना हे की वे करीब 50 साल से गोपालन का काम करते है अपनी गायों को भी हिंदू समाज के गावो के आसपास रखते है। गायों को अपने बच्चो से भी ज्यादा प्यार से रखते है। उनके लिए कई किस्म के चारा और छाए का इंतजाम कर रखा है। गायों का दूध बेचकर अपने बच्चो को पलटा है। उनके खिलाफ आजतक किसी थाने में कोई मुकदमा दर्ज नही है बल्कि आपस के हिंदू समाज के गावो के लोग अच्छी तरह जानते है। वह गायों का दूध बेचकर अपना गुजारा करता है। अगर कोई ये साबित कर दे की उसने ये गाय काटने के लिए रखी है तो उसे सारे आम फांसी पर लटका दिया जाए।

इतना ही नहीं आसपास के हिंदू समाज के गावो के लोग भी जमात अली की तारीफ करते कहते है की उन्होंने कभी नही सुना की हाजी जमात अली कभी गो हत्या करता है या करवाता है।

इस घटना ने मुस्लिम समाज ही नही बल्कि हिन्दू समाज के लोगो में भी भारी रोष है। लोगो ने बिट्टू बजरंगी सहित अन्य लोगो को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website