Khabarhaq

इंजीनियरिंग कॉलेज एसोसिएशन ने अपनी लंबित मांगों को सीएम के मीडिया कोर्डिनेटर के सामने रखा

Advertisement

 

इंजीनियरिंग कॉलेज एसोसिएशन ने अपनी लंबित मांगों को सीएम के मीडिया कोर्डिनेटर के सामने रखा

 

फोटो मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज की एम्प्लोयी वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य सीएम के मीडिया कोर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ के सामने रखते मांगे

 

यूनुस अलवी

नूंह (मेवात)

हरियाणा का बोर्ड द्वारा नूंह के पल्ला गांव में संचालित

मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज की एम्प्लोयी वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर सीएम हरियाणा के मीडिया कोर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ से उनके समाधान कराने बारे मुलाक़ात की। मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया कोऑर्डिनेटर ने कर्मचारियों की और प्रोफेसर की समस्याओं को गौर से सुना और मुख्यमंत्री से बात कर उनका समाधान कराने का भी भरोसा दिया। मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज पल्ला की एम्प्लोयी वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि नॉन टीचिंग स्टॉफ का स्केल करेक्शन, जुलाई 2018 से रुके हुए मंहगाई भत्ते को शुरू कराने, तीन फीसदी वार्षिक वेतन वृद्धि, सातवें वेतनमान के अनुसार वेतन निर्धारण करने, नियमित समय अंतराल पर होने वाली पदोन्नातियाँ, अनुबंध स्टॉफ को रेगुलर करने जेसी मांगो के समाधान बारे उनके सामने रखी है। इन समस्याओं का पूर्ण न होने से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। तथा घर का संचालन और बच्चों की पढ़ाई भी सही तरीके से नहीं कर पा रहे हैं।

 

उन्होंने मांग की उनकी कॉलेज के नान टीचिंग स्टाफ के सदस्यों को बहुत कम वेतन में रखा जा रहा है। जबकि वे अपने सही पे स्केल की मांग कर रहे हैं। बीते 15 साल उनको न कोई प्रमोशन व इंक्रीमेंट नहीं दिया गया है। 6 साल से उनको मंहगाई भत्ता का कोई लाभ नहीं दिया गया है। उन्होंने बताया कि पल्ला कॉलेज में हरियाणा वक्फ बोर्ड के सदस्यों को सभी लाभ दिए जा रहे हैं। जबकि इंजीनियरिंग कॉलेज स्टाफ के सदस्यों के साथ ही सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। जिसे लेकर वह भुखमरी के कगार पर है। इसके अलावा टीचिंग स्टाफ की भी यही समस्या है। कई बार समय पर उनको वेतन नहीं दिया गया है। ऐसे में उन्होंने कई बार सीएम विंडों में शिकायत दी है जिस पर कोई असर नहीं हो रहा है।

कर्मचारियों ने बताया कि उनके बच्चों को अब बेहतर शिक्षा नहीं मिल रही है। लंबे समय से उनको कॉलेज में हो गया है। इसके बाद उनकी समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website