Khabarhaq

कामयाबी पाने के लिए शिक्षित होना जरूरी है – मुकेश वश्ष्टि

Advertisement

कामयाबी पाने के लिए शिक्षित होना जरूरी है – मुकेश वश्ष्टि

मेवात में पिछड़ी जाती का समाज शिक्षा में सबसे पिछड़ा है

भाजपा सरकार मेवात में हर समाज के को बराबरी का हक दे रही है।

 

 

तसलीम अलवी

नूंह,

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश कुमार वशिष्ठ रविवार को पुन्हाना उपमंडल के गांव लाहाबास पहुंचे। गांव लाहाबास स्थित मीडिया सेंटर पर अलवी समाज के लोगों से रूबरू हुए। उनका फूल माला और पगडी बांधकर जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर अलवी समाज के प्रमुख लोग मौजूद रहे। इस मौके पर मुकेश वशिष्ठ ने अलवी समाज के लोगों की समस्याओं के बारे में जाना और सरकार द्वारा पिछडे वर्ग और मेवात के विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। वहीं उन्होने आगामी 9 मार्च को राजा शहीद हसन मेवाती के शहीदी दिवस के मौके पर नूंह में आयोजित किए जा रहे भव्य समारोह में अलवी समाज के लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने का न्यौंता दिया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया कोर्डिनेटर मुकेश कुमार वश्ष्टि ने बेठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि शहीद हसन खां वतन परस्त देश भक्त था। उनके शहादत के मौके पर नूंह में एक समारोह आयोजित किया जा रहा है जिसमें सीएम मनोहर लाल बतौर मुख्यअतिथि भाग ले रहे हैं। इस मौके पर सीएम कई घोषणाएं भी करेगें।

मुकेश कुमार वश्ष्टि ने कहा कि देश में ंसबसे पिछड़ा जिला नूंह है। नूंह में भी अलवी समाज सबसे पिछड़ा है। खासतौर से शिक्षा में पिछड़ा वर्ग सबसे पीछे हैं अगर हमें कामयाबी पानी है तो शिक्षित होना होगा। प्रदेश सरकार ने मेवात में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सैंकड़ों स्कूलों को अपग्रेड किया है और कई गर्ल कॉलेज खोले हैं। सीएम मनोहर लाल मेवात को अन्य पिछडे जिलों को क्षेणी से निकालने में पूरा प्रयास कर रहे हैं। सीएम की योजना है कि जिले का हर वर्ग और हर समाज के लोगों को बराबर की हिस्सेदारी मिलेगी तभी सम्पूर्ण जिले की तरक्की संभव है। उन्होने कहा कि अपना हक पाने के लिए हमें पीछे नहीं बल्कि सबसे आगे रहना होगा।

इस मौके पर पूर्व जिला पार्षद यूनुस अलवर, वरिष्ट एडवोकेट गुलाम नबी आजाद, मोलाना जमील अहमद, हाजी आस मोहम्मद, शाहिद खेडी कला, फिरोज खान खानपुर घाटी, उसमान गुजर नंगला आदि ने मुकेश कुमार वशिष्ठ के सामने अलवी समाज की कुछ मुख्य मांगे रखी। उन्होने मांग करते हुए कहा कि पुन्हाना में अलवी भवन बनाया जाए, भोंडेदारी जमीन का मालकाना हक दिलाया जाऐ, हरियाणा वक्फ बोर्ड कमेठी में अलवी समाज के लिए एक सीट आरक्षित की जाए। इस मौके पर मुकेश कुमार वशिष्ठ ने कहा कि उनकी मांगों को सीएम के सामने रख कर उनको पूरा कराने का प्रयास किया जाऐगा।

इस मौके पर उनके साथ मनीष सिंघल, जुबेर खान पुन्हाना, सद्दाम हुसैन, इलयास पार्षद, मुकबर खान, फारुख खान, अजय कंसल, आस मोहम्मद, जब्बार, मुदस्सर सहित काफी प्रमुख लोग

मौजूद रहे।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website