Khabarhaq

नूंह जिला की 135 छात्राएं राष्ट्रपति भवन का भ्रमण कर हुई बेहद खुश

Advertisement

 

नूंह जिला की 135 छात्राएं राष्ट्रपति भवन का भ्रमण कर हुई बेहद खुश

 

यूनुस अलवी 

नूंह,

नूंह जिला के सरकारी स्कूलों के बच्चों को राष्ट्रपति भवन के अमृत उद्यान व दिल्ली भ्रमण का मौका मिला। इस मौके पर छात्राएं बेहद खुश नजर आई। शनिवार को एमडीए के सहयोग से संचालित रोडवेज की बसों से राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नूंह की 135 छात्राएं अपने अध्यापकों के साथ दिल्ली पहुंची।

जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत चहल ने बताया कि इन छात्राओं ने नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन के अमृत उद्यान , राष्ट्रपति संग्रहालय, इंडिया गेट व आसपास के महत्वपूर्ण स्थानों का भ्रमण किया। अमृत उद्यान उत्सव 2024 के तहत छात्राओं को राष्ट्रपति भवन जाने का अवसर मिला। छात्राओं के आने-जानें के लिए जिला प्रशासन द्वारा फ्री में रोडवेज बसों की व्यवस्था की। छात्राओं ने अमृत उद्यान में प्रकृति की छटा को निहारने व अलग-अलग किस्म के फूलों के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस बार ट्यूलिप से सजा हुआ थीम गार्डन आकर्षण का केंद्र रहा। खास बात यह है कि थीम गार्डन के साथ अमृत उद्यान और सिग्नेचर उद्यान भी इसकी थीम में सजे हुए थे। इस पार्क में ट्यूलिप को अलग तरह से लगाया गया है। फूल पर सुबह सूरज की पहली किरण पड़ने से लेकर ट्यूलिप को सजा देखकर हर किसी के दिल को छू लिया।

भ्रमण पर गई कक्षा आठवीं व नौवीं की छात्रा चंचल, शमानिशा, अफरोज, कुमकुम, सरस्वती ने बताया कि अमृत उद्यान में 100 से अधिक किस्म के गुलाब देखने का अवसर मिला। वहीं उद्यान में ट्यूलिप, डैफोडिल्स, एशियाई लिली, ओरिएंटल लिली और कई प्रकार के फूल सजे हुए थे। सीएमजीजीए वैभव, जिला एफएलएन कोऑर्डिनेटर कुसुम मलिक व जिला विज्ञान विशेषज्ञ रामकिशन ने भ्रमण कार्यक्रम में समन्वयक की भूमिका निभाई। एस्कॉर्ट शिक्षक के रूप में साथ गए शिक्षक अनुबाला, दिनेश गोयल, शमीम ने बताया कि यहां आकर छात्रों को एक नया अनुभव प्रदान हुआ है और राष्ट्रपति संग्रहालय में उन्हें संविधान के साथ अन्य बातों की जानकारी दी गईं।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार आगामी दिनों में भी सरकारी स्कूलों के बच्चों को राष्ट्रपति भवन में स्थित अमृत उद्यान व अन्य स्थानों पर भ्रमण के लिए निरंतर भेजा

जाएगा।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website