Khabarhaq

सरकार द्वारा मेवातियों पर लगाए यूएपीए एक्ट को खत्म करने इनेलो हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेगी -अभय चौटाला

Advertisement

सरकार द्वारा मेवातियों पर लगाए यूएपीए एक्ट को खत्म करने इनेलो हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेगी -अभय चौटाला

बीजेपी सरकार ने मेवात को तबाह करने की साजिशें रची, 

प्रदेश के सामाजिक ताने-बाने को तोड़ व धर्म की राजनीति कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रही है बीजेपी

 

यूनुस अलवी 

नूंह, 

इंडियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता और विधायक अभय सिंह चौटाला शनिवार को नूह पहुंचे। उन्होंने नूह की अनाज मंडी में अल्पसंख्यक सम्मेलन को संबोधित किया। चौटाला ने जहां भाजपा और जेजेपी सरकार पर जमकर प्रहार किया वहीं कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया।

नूंह हिंसा मामले के कुछ मुकदमों में यू ए पी ए लगाये जाने के मामले पर इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मेवात के लोगो पर यू ए पी ए लगाना गलत है केवल एक समाज को टारगेट करके मेवात के लोगों पर यू ए पी ए लगाया गया है। उन्होंने कहा अगर यू ए पी ए लगाना है तो पूरे प्रदेश में सभी मुकदमों में लगाई जाए। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि यू ए पी ए के खिलाफ हाई कोर्ट में मंगलवार को इनेलो की तरफ से एक याचिका दायर की जाएगी। जिसके लिए इनेलो की लीगल टीम तैयारी कर रही है।

शनिवार को नूंह की अनाज मंडी में अभय सिंह चौटाला को पगड़ी, शाल और चांदी का मुकुट पहना कर सम्मानित किया। सम्मेलन में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी और सभी ने यह संकल्प लिया कि अबकी बार इनेलो को मेवात की पांचों सीटें जीता कर भेजेंगे और अभय सिंह चौटाला को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाएंगे। इस मौके पर जेेजेपी के प्रदेश प्रधान महासचिव अमन अहमद ने जेजेपी को अलविदा कह इनेलो का दामन थामा।

अभय सिंह चौटाला ने मेवात वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने आपके सिर्फ वोट लिए और उसके बाद सत्ता में आने के बाद मेवात की पूरी तरह से अनदेखी की और सिर्फ प्रदेश को लूटा। अब भी कांग्रेस के मेवात से तीन विधायक हैं लेकिन किसी एक भी विधायक ने आपकी आवाज जनता के सामने और विधानसभा में नहीं उठाई। उसके बाद अब बीजेपी की सरकार ने तो मेवात को तबाह करने की साजिशें रची। पूरे देश और प्रदेश के हमारे सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने के लिए बीजेपी ने धर्म और मजहब की राजनीति करके आपसी भाईचारे को तोड़ने और माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। लेकिन मेवात के लोग बधाई के पात्र हैं कि उन्होंने आपसी भाईचारे को कायम रखा और बीजेपी और आरएसएस के लोगों को सबक सिखाने का काम किया। मैने विधानसभा में खुलकर कहा था कि मेवात में दंगों को भडक़ाने की साजिश किसी और की नहीं बल्कि बीजेपी और आरएसएस की थी। कांग्रेस और बीजेपी के नेता सिर्फ मेवात के लोगों के वोट लेने के लिए आते हैं लेकिन विकास खुद का करते हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने नूंह में यूएपीए लगाया है। यूएपीए के तहत किसी को गिरफ्तार कर लिया जाता है तो उसे जमानत मिलने में दिक्कत आती है। मैने विधानसभा में मुख्यमंत्री से कहा था कि आप फिर से जानबूझकर मुस्लिमों को टारगेट कर रहे हो और हरियाणा प्रदेश को हिंदू और मुसलमान के नाम पर बांटना चाहते हो। यूएपीए एक्ट नूंह में तो आपने लगा दिया लेकिन जिस दिन नूंह की हिंसा हुई थी उसी दिन आपके गुरूग्राम के अंदर मस्जिद के इमाम को भी मार दिया गया था वहां पर यूएपीए क्यों नहीं लगाया? ये भेदभाव क्यों है? हैरानी की बात है कि कांग्रेस के तीन विधायक मेवात से चुन कर गए हैं लेकिन किसी ने भी इस मुद्दे को उठाने का काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि आप चिंता न करें इनेलो का एक एक कार्यकर्ता आपके साथ खड़ा है। इस यूएपीए एक्ट को खत्म करने के लिए अगले हफ्ते इनेलो हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेगी और हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है कि हमे न्याय मिलेगा।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जैसा आज मेवात की धरती पर मेवात के लोगों ने संकल्प लिया है कि पांचों सीटें इनेलो को जीता कर भेजेंगे तो आपसे एक वादा करके जाता हूं कि चौ. ओम प्रकाश चौटाला ने मुख्यमंत्री रहते मेवात के विकास के लिए एक बोर्ड बनाया था जिसे बाद की सरकारों ने निष्क्रिय कर दिया था उस बोर्ड को इनेलो की सरकार बनने पर फिर से सक्रिय किया जाएगा। प्राथमिकता पर मेवात के लोगों की समस्याओं को दूर किया जाएगा। मेवात के गांव-गांव में वाटर वर्क्स बनाकर पीने का स्वच्छ पानी देंगे, स्कूलों में अध्यापकों की कमी पूरा करेंगे और अच्छे स्कूल बनाएंगे, हर हेडक्वार्टर पर एक कालेज बनाएंगे, उच्च शिक्षा के लिए यूनिवर्सिटी बनाएंगे, जो मेडिकल कॉलेज अधूरा है उसे और बड़ा और आधुनिक बनाएंगे, खेतों में फसलों की सिंचाई के लिए नहर बनाएंगे और ट्यूबवेल के कनेक्शन देंगे, कटी हुई पेंशन ब्याज समेत देंगे और 7500 रूपए पेंशन देंगे, कटे हुए पीले कार्ड बनाएंगे, हर घर से एक युवा को रोजगार देंगे और साथ में जो कोई बेरोजगार रहेगा उसे रोजगार मिलने तक 21000 रूपए बेरोजगारी भत्ता देंगे, गरीब आदमी को चौ. देवीलाल आवास योजना के तहत 100 गज का पक्का मकान बना कर देंगे, हर घर को एक गैस की सिलेंडर मुफ्त देंगे साथ प्रत्येक गृहणी को हर महीने 1100 रूपए रसोई खर्च देंगे, बिजली का ऐसा मीटर लगाएंगे जिसका बिल 500 रूपए से ज्यादा नहीं आएगा। उन्होंने मौजूद लोगों से एक नारा लगवाया कि हरियाणा को बचाना है उस पर लोगों ने कहा कि परिवर्तन लाना है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website