Khabarhaq

ऑनलाइन गेम लकी 66 में अपनी खून पसीने की कमाई को गवा रहे मेवात के युवा।

Advertisement

ऑनलाइन गेम लकी 66 में अपनी खून पसीने की कमाई को गवा रहे मेवात के युवा।
ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में बेच रहे बहन बेटियों के जेवर।
एक दिन में गेम से करोड़ों रुपए हारे मेवात के युवा।
कृष्ण आर्य,
पुन्हाना,
मेवात के युवा आजकल ऑनलाइन गेम लकी 66 के चंगुल में फंसकर अपनी खून पसीने की कमाई को लूटा रहे हैं। ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में जहां इस गेम के चंगुल में फंसते जा रहे हैं, वहीं कुछ लोग अपनी बहन- बेटियों तथा मां व पत्नी के जेवर बेचने से भी गुरेज नहीं कर रहे और अंत में इस ऑनलाइन गेम की ठगी का शिकार होकर हाथ मलते हुए अपराध के दर पर बैठ रहे हैं।
     प्राप्त जानकारी के अनुसार आजकल मोबाइल फोन में एक ऑनलाइन गेम लकी 66 युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है। इस गेम में 10 रुपये से लेकर लाखों रुपए तक का दांव लाल, नीली व हरी बॉल पर लगाया जाता है। दांव आने पर रकम दोगुनी हो जाती है और नहीं आने पर पैसे हार जाते है। दांव पर लगाये पैसे को दोगुना व हारे हुए पैसे को वापिस लाने के चक्कर में युवा जहां अपना ऑनलाइन बैलेंस लगातार दोनों हाथों से लूटा रहे हैं। वहीं मोटी रकम हारने के बाद कर्जदार भी हो रहे हैं। कुछ युवा हारी हुई रकम को वापस पाने के चक्कर में जहां परिवारों में चोरी कर रहे हैं, वही महिलाओं के जेवर तक बेच बैठते हैं।
एक दिन में करोड़ों रुपए हारे युवा:- हाल ही में बीते 16 मार्च को मेवात के युवा करोड़ों रुपए लकी 66 में एक ही दिन में हार बैठे। कुछ युवाओं ने बताया कि ऑनलाइन गेम के माध्यम से फ्रॉड हुआ और लगातार चले दावों में वे फंसते गए और मोटी रकम 16 मार्च को एक साथ इस गेम में गंवा बैठे।
गांव-गांव बैठे हैं एजेंट:- लकी 66 गेम को खिलाने वाले एजेंट गांव-गांव में बैठे हैं, वे एक लिंक के माध्यम से नए युवाओं को ज्यादा पैसा कमाने का लालच देकर पहले अपने चंगुल में फसाते हैं। इसके बाद लिंक के माध्यम से जब गेम को ज्वाइन कर लिया जाता है तो दाव पर लगने वाली रकम में से कुछ हिस्सा ऑनलाइन कमीशन के रूप में उसे एजेंट के खाते में अपने आप आ जाता है। मेवात क्षेत्र में हो रहे इस करोड़ों रुपए के ठगी के व्यापार से लाखों रुपए का कमीशन उन एजेंटों के खाते में रोजाना पहुंच रहा है।
पुलिस की नजर से अभी दूर:- ऑनलाइन लकी 66 नाम के इस तक फ्रॉड गेम से फिलहाल पुलिस प्रशासन अंजान है। पुलिस की नजर से अभी यह ऑनलाइन गेम का धंधा दूर है। ऑनलाइन गेम के माध्यम से ठगे गए कुछ युवा इस मामले में जहां पुलिस प्रशासन से मिलने का मन बना रहे हैं। वही पुलिस विभाग के अधिकारी शिकायत मिलने पर कार्रवाई की बात कह रहे हैं।
वहीं इस सम्बंध में मेवात पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजरानिया ने बताया कि जिले में इस तरह के ठगी गेम को बिल्कुल नहीं होने दिया जाएगा और ठगी करने वाले ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website