Khabarhaq

शिक्षक सहायकों को मिली एक्सटेंशन हबीब हमन नगर का किया धन्यवाद

Advertisement

शिक्षक सहायकों को मिली एक्सटेंशन हबीब हमन नगर का किया धन्यवाद

फोटो भाजपा नेता हबीब हमन नगर का धन्यवाद करते शिक्षक सहायक
यूनुस अलवी
मेवात,
 जिला नूंह मेवात में अध्यापकों की कमी को पूरा करने के लिए मेवात विकास अभिकरण (MDA) के सहयोग से 5  एनजीओ के माध्यम से जिले में लगाए गए करीब 603 अध्यापकों की एक्सटेंशन ने मिलने से अध्यापकों में काफी नाराजगी देखी जा रही थी। इन सभी शिक्षक सहायक अध्यापकों की समय सीमा 31 मार्च 2024 को समाप्त हो रही थी। ब्लॉक को-ऑर्डिनेट रशीद बेसर ने बताया कि शिक्षक सहायक काफी समय से अपना एक्सटेंशन बढ़ाने की मांग कर रहे थे । जब उनकी किसी ने नहीं सुनी तो सारे अध्यापकों ने अपनी समस्या भाजपा नेता हबीब हमन नगर के सामने रखी। जिन्होंने सरकार और उच्च अधिकारियों से बात कर उनकी समय सीमा को 31 मार्च 2024 से एक साल के लिए आगे बढ़वा दिया है। जिसकी वजह से सभी सहायक शिक्षकों में खुशी की लहर है वही सभी सहायक शिक्षको ने हबीब के मंडीखेडा स्थित निवास पर जाकर उनका आभार व्यक्त किया है।
   आपको बता दें कि नूंह जिले में 22 जुलाई, 2022 से प्राइमरी स्कूलों में 500 शिक्षा सहायक तथा मिडल स्कूलों में 103 शिक्षा सहायक एफएनएल ट्रेनिंग कराने के बाद स्कूलों में लगाए गए थे।
शिक्षा सहायकों के लगने के बाद बच्चों के  पढ़ने लिखने व सीखने के लेवल में काफी सुधार हुआ।
परिणाम स्वरूप पिछड़े जिलों की सूची में नूंह जिले ने अच्छा प्रदर्शन किया ।
शिक्षा सहायकों के सरकारी स्कूलों में लगने के बाद छात्र शिक्षक अनुपात में भी सुधार  हुआ।
शिक्षा सहायक प्रोजेक्ट शुरू होने की वजह से जिले के टीचर लेस स्कूलों में अच्छे से पढ़ाई होनी शुरू हो गई थी।
शिक्षा सहायकों का कार्यकाल मार्च 2024 में खत्म हो रहा है। जब 27 मार्च तक शिक्षक सहायकों का एक्सटेंशन नहीं बढ़ा तो उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आखिरकार अधिकतर शिक्षक भाजपा नेता हबीब हमन नगर से मिले। जिन्होंने उच्च अधिकारी और सरकार से बात कर एक साल के लिए सहायक शिक्षकों का समय सीमा बढ़ाने में अहम योगदान किया है।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website