Khabarhaq

करीब दो महिने से बिना सूचना के गैरहाजिर चल रहा था मुख्याध्यापक, डीईईओ ने हेड मास्टर के खिलाफ निदेशक शिक्षा विभाग को अनुसानात्मक  कारवाही के लिए भेजा पत्र

Advertisement

इम्पैक्ट खबरहक

बीईओ की जांच में भी बिना सूचना के गैर हाजिर मिला हेडमास्टर

-डीईईओ ने हेड मास्टर के खिलाफ निदेशक शिक्षा विभाग को अनुसानात्मक  कारवाही के लिए भेजा पत्र

-करीब दो महिने से बिना सूचना के गैरहाजिर चल रहा था मुख्याध्यापक

-गांव वालों की चेतावनी के बाद हरकत में आया शिक्षा विभाग

 

 

फोटो-मुढ़ेता स्कूल में हेडमास्टर के खिलाफ डीईईओ द्वारा निदेषक को भेजा पत्र

 

Younus Alvi

Nuh/Haryana 

बिना सूचना के स्कूल से गायब रहने वाले मुंढ़ेता मिडिल स्कूल के मुख्याध्यापक सुरेष कुमार के खिलाफ जिला मौलिक षिक्षा अधिकारी (डीईईओ) ने निदेषक मौलिक षिक्षा विभाग हरियाणा को अनुषानात्मक कार्यवाही के लिए पत्र भेजा है। उन्होने यह कार्रवाई पुन्हाना के खंड षिक्षा अधिकारी की जांच और ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर की है। अधिकारियों की इस कार्रवाई से जहां शिक्षा विभाग में हडकंप मच गया है। वहीं गांव के लोगों में खुशी की लहर है।

आपको बता दें कि उपमंडल पुन्हाना के गांव मुंढेता स्थित राजकीय मिडिल स्कूल का मुख्याध्यापक सुरेष कुमार पिछले 3 नवंबर से लगातार बिना किसी सूचना के स्कूल से गायब हैं। इतना ही नहीं उन्होने 9 सितंबर को स्कूल में बतौर हेडमास्टर ज्वाईन किया था। पंचायत चुनावों को छोड़कर वह किसी दिन स्कूल में नहीं आया। ऐसे आरोप गांव के सरपंच, एसएमसी चेयरमैन सहित सैंकड़ों ग्रामीणा ने मुख्याध्यापक सुरेष कुमार पर लगाये। ख़बर हक़ ने ग्रामीणों की इस मांग को बुधवार को ’’गांव मुंढ़ेता के ग्रामीणों ने दी स्कूल पर तालाबंदी की चेतावनी’’ षीर्षक के साथ प्रमुखता से उठाया था। गांव के लोगों ने ख़बर हक और उच्च अधिकारियों का धन्यवाद किया है।

गांव मुढ़ेता के मौजूदा सरपंच सद्दाम हुसैन और स्कूल मैनेजमेंट कमेटी (एसएमसी) के चेयरमैन जाकिर हुसैन ने अमर उजाला का धन्यवाद करते हुऐ बताया कि स्कूल में पहले ही अध्यापकों की भारी कमी है। स्कूल का मुख्याध्यापक स्कूल में आता नहीं है। हेडमास्टर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने बारे उन्होने बीईओ, एसडीएम और सीएम विंडो में षिकायत लगाई पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अब ख़बर हक़ में खबर छपने के बाद ही षिक्षा विभाग के अधिकारी जागे है।

उन्होने बताया कि 9 सितंबर 2022 को सुरेष कुमार हेडमास्टर का बढ़ा गांव से मुढ़ेता गांव में तबादला हुआ है। उनहोने बताया कि ज्वाईन करने के बाद 9 सितंबर से 13 अक्तुबर के बीच वह कभी कभार ही स्कूल आया है। तीन नवंबर से 30 नवंबर तक हेडमास्टर एक दिन भी स्कूल नहीं आया है। उन्होने कहा बुधवार को गांव वालों ने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर रविवार तक हेडमास्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो मजबूर होकर स्कूल पर तालाबंदी कर देंगें।

क्या कहते हैं जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी मुकेश कुमार यादव ने बताया कि मीडिया में खबर छपने और ग्रामीणों द्वारा दी गई शिकायत के बाद इसकी जांच पुन्हाना के खंड शिक्षा अधिकारी धर्मबीर सिंह से कराई गई। बीईओ ने स्कूल में पहुंचकर जांच की तो पता चला की हेडमास्टर सुरेश कुमार अक्सर स्कूल से बिना सूचना के गैरहाजिर रहता है। इसकी तस्दीक रिकोर्ड के अवलोकन से भी मेल खाती है। गांव वालों द्वारा की गई शिकायत जायज है।

उन्होने बताया कि बीईओ की जांच को देखते हुए अध्यापक सुरेश कुमार के खिलाफ अनुसानात्मक कार्यवाही के लिए निदेशक मौलिक शिक्षा विभाग हरियाणा को 30 नवंबर को पत्र भेजा है। उन्होंने कहा स्कूल से गैरहाजिर रहने की लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website